
रुद्रप्रयाग: बीती 31 जुलाई को केदारघाटी में आई भीषण आपदा के बाद जहाँ दिन प्रतिदिन रिचार्जो में ईजाफा कर रही टैलीकॉम कंपनियों की सेवाओं ने दम तोड़ दिया था,वहीं बीएसएनएल ने एक बार फिर केदारघाटी में फँसे यात्रियों की उनके परिजनों से बात करवाकर ग्राहकों के बीच अपने भरोसे को क़ायम रखा हैं।

बीएलएनएल के महाप्रबंधक रमेश चंद्र ने बताया कि बीएसएनएल ने केदारघाटी में अपनी सेवायें देना चालू कर दिया हैं।जल्द ही बेहतर इंटरनेट सेवा के साथ 4G सेवा भी शुरू करने की तैयारी हैं।केदारनाथ में बीएसएनएल का नेटवर्क आपदा प्रबंधन में जिला प्रशासन और तीर्थयात्रियों का पूरा साथ दे रहा है।
बता दें कि बीतें दिनों केदारघाटी के लिंचोली में बादल फटने की घटना के बाद से सभी नामी मोबाइल नेटवर्क कंपनियो के सिग्नल बंद हो गये थे।लेकिन उसcसमय बीएसएनएल ही एक ऐसी मोबाइल नेटवर्क कंपनी जी,जिसमें सिग्नल होने पर तीर्थयात्रियों ने लिंचोली में बादल फटने की जानकारी गौरीकुंड और सोनप्रयाग में लोगो और प्रशासन को दी,जब केदारघाटी में बादल फटने की खबर टीवी चैनलों के माध्यमों से देश के अलग अलग हिस्सो में पहुँची तो लोगो ने यात्रा पर गये अपने परिजनों की कुशलक्षेम पूछने के लिए उनके नंबरों पर फ़ोन किया,लेकिन मज़बूत नेटवर्क का दावा करने वाली मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के जीओ,एयरटेल,वीआई के सिमो में सिग्नल न होने के कारण कई यात्रियों के फ़ोन बंद आये,लेकिन कुछ तीर्थयात्रियों के सिम बीएसएनएल कंपनी के होने से फँसे यात्रियों की बात अपने परिजनों से हो पाई।जिसके बाद चिंता में डूबे परिजनों की जान में जान आ पाई हैं।